जम्मू-कश्मीरः 24 घंटे में 4 हमले, राजनाथ सिंह ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग



जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटे में 4 आतंकी हमले (फाइल फोटोः एएनआई)

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में मंगलवार सुबह बीएसएफ कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दोपहर बाद हाईलेवल मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में गृह मंत्रालय के तमाम आला अधिकारी शामिल होंगे. खबर है कि बैठक में केंद्रीय गृह सचिव, आईबी चीफ और रॉ प्रमुख शामिल होंग. इस बैठक में कश्मीर में सुरक्षा को लेकर समीक्षा की जाएगी. सूत्रों के हवाले से खबर है कि कश्मीर में 3 अलग-अलग गुटों में 12 आतंकी छिपे है. आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सोमवार को पाकिस्तान की तरफ से कई जगह सीजफायर का उल्लघंन के दौरान ही कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों ने दो जगह घुसपैठ की कोशिश को नकाम कर दिया था. लेकिन मंगलवार सुबह श्रीनगर एयरपोर्ट के पास स्थित बीएसफ की 182वीं बटालियन के कैंप में घुस गए, सेना की राष्ट्रीय राइफल, सीआरपीएफ, बीएसएफ ने पूरे इलाके को घेर लिया है. अभी तक एक आतंकी के मारे जाने की खबर है. इस एनकाउंटर में 4 जवान घायल हुए है.



पुंछ में चार जगह तोड़ा सीजफायर, तीन बच्चों की मौत
सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान ने चार जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन किया. एलओसी से सटे शाहपुर, किरनी, कास्बा और दिगवार इलाके में पाकिस्तान ने गोलीबारी की. गोलीबारी में कश्मीरी लोगों को निशाना बनाया गया. गोलाबारी और गोलीबारी में तीन के मारे जाने की खबर आई और तीनों ही नाबालिग थे.

घुसपैठ की दो कोशिशें नाकाम की, 5 आतंकी ढेर
भारतीय थलसेना ने जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के रामपुर सेक्टर और कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की दो कोशिशों को सोमवार को नाकाम कर दिया और इस दौरान पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया. पहले एनकाउंटर में बारामूला जिले के रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते सुरक्षाबलों ने हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया और उनके पास से दो राइफलें बरामद की गईं .

दूसरा एनकाउंटर कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में हुआ. यहां नियंत्रण रेखा के निकट कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी गई और भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा संदिग्धों को चुनौती दी गई, दोनों तरफ से गोलीबारी हुई. इस गोलीबारी में तीन आतंकवादी मारे गए. मुठभेड़ की जगह से तीन राइफलें बरामद की गईं.


पुलवामा में हेड कांस्टेबल शहीद
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सोमवार देर शाम हुए आतंकी हमले में एक पुलिस हेड कांस्टेबल शहीद हो गए. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक आतंकियों की ओर से की गई फायरिंग के दौरान एक गोली जम्मू कश्मीर पुलिस के एक हेड कांस्टेबल को लगी. उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया. शहीद हेड कांस्टेबल का नाम आशिक हुसैन है. आतंकी हमले की यह वारदात अवंतीपोरा के पडगामपोरा इलाके में हुई. हमले के बाद सुरक्षा बल और पुलिस मिलकर पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है. पिछले एक सप्ताह में इस तरह का यह दूसरा आतंकी हमला है. बांदीपोरा में बीएसएफ जवान रमीज अहमद पैरे को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने घर में घुसकर गोली मार दी थी. उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी.